स्तनों का आकार बढाने के लिए घरेलु उपचार | Stnon Ka Aakar Badhane Ke Liye Gharelu Upchar

प्राकृतिक उपचारों से स्तनों का आकार कैसे बढायें
स्तन शरीर की सुन्दरता बढाने वाला एक विशेष अंग होता हैं. यदि स्त्री के स्तनों का आकार अच्छा हैं तो वह बेहद आकर्षक लगती हैं, उनके आत्मविश्वास का स्तर भी बढ़ जाता हैं. लेकिन कुछ महिलाएं अपने कम स्तनों से बहुत ही परेशान रहती हैं और इस समस्या से निजात पाने के लिए विभिन्न उपाय करती हैं. लेकिन कुछ महिलाओं के स्तनों पर कुछ उत्पादों का गलत प्रभाव पड़ जाता हैं और उनके स्तन आवश्यकता से अधिक बड़े हो जाते हैं. जिससे भी वो परेशान रहती हैं. तो चलिए आज हम आपको कुछ ऐसे उपाय बताते हैं. जिनसे आपके स्तनों का आकार बिल्कुल ठीक हो जाएगा.

स्तनों का आकार कैसे बढायें
१.       मसाज – आप अपने स्तनों का आकार बढाने के लिए स्तनों का नियमित रूप से मसाज कर सकते हैं. मसाज आपके स्तनों को बढाने का एक बहुत ही अच्छा और आसान तरीका हैं. क्योंकि स्तनों की मसाज करने से स्तन में रक्त का बहाव तेजी से होता हैं. जिसका सबसे ज्यादा प्रभाव उनके ब्रेस्ट हार्मोन प्रोलाक्टिन पर पड़ता हैं. जिससे आपके स्तन कुछ ही महीनों में बड़े हो जाते हैं.
स्तनों का आकार बढाने के लिए घरेलु उपचार
स्तनों का आकार बढाने के लिए घरेलु उपचार
मसाज कैसे करें – स्तनों की मसाज करने के लिए अपने हाथ पर तेल या कोई क्रीम लगा लें. इसके बाद अपने हाथों से अपने स्तनों की मालिश तीव्र गति से करें. जब आप इस तरह से अपने स्तनों की मसाज करेंगी तो आपके स्तनों को ऊर्जा मिलेगी. जिससे आपके स्तनों का आकार जल्द बढ़ जायेगा.

२.       व्यायाम – व्यायाम आपके शरीर को फिट रखने के साथ – साथ आपके स्तनों का आकार बढाने में भी बहुत ही सहायक होते हैं. आपके स्तनों का आकार बढ़ जाएँ. इसके लिए आपको रोजाना कम से कम १५ से 20 मिनट सुबह व्यायाम जरुर करना चाहिए.

३.       एस्ट्रोजेनिक – कुछ महिलाओं के स्तनों का आकार कुछ खास हार्मोन के न होने के कारण भी अविकसित रह जाते हैं. तो इसका एक कारण यह हैं कि महिला के स्तनों में टेस्टोस्टेरोन नामक पुरुष हार्मोन तो उपस्थित होता हैं. लेकिन एस्ट्रोजन नामक हार्मोन नहीं रहता. जिससे महिलाओं के स्तन अविकसित रह जाते हैं. तो अगर आप चाहते हैं कि आपके स्तनों का आकार बढ़ जाएँ तो इसके लिए ऐसे भोजन का सेवन करें जिसमें एस्ट्रोजन की अधिक मात्रा पाई जाती हैं. इसके लिए आप अपने खाने में फल, हरी सब्जी, सूरजमुखी के बीज, सौंफ के बीज, अंडे, अलसी आदि का सेवन कर सकते हैं. इन सभी का सेवन करने से आपको काफी लाभ मिलेगा.

४.       वसा – वसा युक्त भोजन भी आपके स्तनों के आकार को बढ़ाने में बहुत ही मददगार साबित होता हैं. इसके लिए आप अंडे, नट्स, मछली के तेल, मक्खन, मूंगफली तथा जैतून के तेल जैसे पदार्थों का सेवन अपने आहार में कर सकते हैं. इन पदार्थों का सेवन करने के साथ ही आपको एक बात का ध्यान जरुर रखना हैं कि क्योंकि ये वसायुक्त आहार हैं. इसलिए आपको रोजाना व्यायाम जरुर करना चाहिए. क्योंकि अगर आप व्यायाम नहीं करते हैं तो आपके स्तनों के साथ – साथ आपके शरीर का वजन भी बढ़ सकता हैं.


५.       मूली – आप अपने स्तनों का आकार ठीक करने के लिए मूली का सेवन भी कर सकते हैं. क्योंकि मूली में भी आपके शरीर में एस्ट्रोजन को बढ़ाने की क्षमता विकसित होती हैं. जिससे आपके शरीर का रक्त भी साफ हो जाता हैं और आपके स्तन जल्द विकसित हो जाते हैं. 

Stnon Ka Aakar Badhane  Ke Liye Gharelu Upchar
Stnon Ka Aakar Badhane  Ke Liye Gharelu Upchar
६.       खनिज तत्व – अगर आपके शरीर में पौषक तत्वों की कमी के कारण भी आपके स्तन छोटे रह जाते हैं और इसी वजह से आपके शरीर में हार्मोन भी असंतुलित हो जाते हैं. तो इस समस्या से निजात पाने के लिए आपको ऐसा भोजन खाना चाहिए. जिसमें खनिज तत्व अधिक पायें जाते हैं.

७.       एमिनो एसिड – एमिनो एसिड आपके शरीर के लिए बहुत ही महत्वपूर्ण होता हैं. खासतौर से आपके स्तन के लिए. क्योंकि इसमें स्तनों को विकसित करने की क्षमता निहित होती हैं. इसके साथ ही यह आपके स्तनों के अनचाहें मांस को हटा भी देता हैं. इसके लिए एमिनो एसिड से पूर्ण आहार का सेवन जरुर करें.

८.       विटामिन – स्तनों का आकार विटामिन्स की कमी के कारण छोटा रह जाता हैं. क्योंकि विटामिन्स स्तनों को बढाने में बहुत ही सहायक होते हैं. जैसे – विटामिन ए से आपके स्तनों में नये सेल्स का निर्माण होता हैं. विटामिन सी से स्तन में उभार आता हैं. विटामिन बी 6 से नये रक्त सेल्स बनते हैं. विटामिन ई से आपके शरीर का कोलेस्ट्रोल का स्तर नियंत्रित रहता हैं. इसलिए इन सभी विटामिन्स से पूर्ण भोजन का सेवन अवश्य करें. इससे आपके स्तनों का आकार काफी बढ़ जाएगा तथा आपको स्तनों से जुडी हुई कोई समस्या नहीं होगी. 
Stnon Ka Aakar Badhane Mein Labhkari Muli
Stnon Ka Aakar Badhane Mein Labhkari Muli 
स्तनों का आकार बढाने के लिए घरेलु उपचार, Stnon Ka Aakar Badhane  Ke Liye Gharelu Upchar, Prakritik Upcharon Se Stnon Ka Aakar Kaise Badhayen, Chhote Stnon Ka Aakar Kaise Badhayen, Stnon Ka Aakar Badhane Mein Labhkari Muli 

3 comments:

  1. Thanks for sharing your post with us. Breast enlargement natural treatment is in the form of pills or creams is very effective.For more info visit http://bigbxl.com/

    ReplyDelete
  2. Natural breast enhancement pills are more effective on women with small chest. Users of breast enlargement pills can expect for an increase in breasts size of one or two cups. Visit http://bigbxl.com/

    ReplyDelete
  3. very nice post. There are many treatments to increase breast size and shape. Choose the effective breast enlargement treatment to increase breast size.

    ReplyDelete


http://ayurvedhome.blogspot.in/2015/09/pet-ke-keede-ka-ilaj-in-hindi.html







http://ayurvedhome.blogspot.in/2015/08/manicure-at-home-in-hindi.html




http://ayurvedhome.blogspot.in/2015/11/importance-of-sex-education-in-family.html



http://ayurvedhome.blogspot.in/2015/10/how-to-impress-boy-in-hindi.html


http://ayurvedhome.blogspot.in/2015/10/how-to-impress-girl-in-hindi.html


http://ayurvedhome.blogspot.in/2015/10/joint-pain-ka-ilaj_14.html





http://ayurvedhome.blogspot.in/2015/09/jhaai-or-pigmentation.html



अपनी बीमारी का फ्री समाधान पाने के लिए और आचार्य जी से बात करने के लिए सीधे कमेंट करे ।

अपनी बीमारी कमेंट करे और फ्री समाधान पाये

|| आयुर्वेद हमारे ऋषियों की प्राचीन धरोहर ॥

अलर्जी , दाद , खाज व खुजली का घरेलु इलाज और दवा बनाने की विधि हेतु विडियो देखे

Allergy , Ring Worm, Itching Home Remedy

Home Remedy for Allergy , Itching or Ring worm,

अलर्जी , दाद , खाज व खुजली का घरेलु इलाज और दवा बनाने की विधि हेतु विडियो देखे

Click on Below Given link to see video for Treatment of Diabetes

Allergy , Ring Worm, Itching Home Remedy

Home Remedy for Diabetes or Madhumeh or Sugar,

मधुमेह , डायबिटीज और sugar का घरेलु इलाज और दवा बनाने की विधि हेतु विडियो देखे