ब्रेस्ट साइज़ को कम करने का बेस्ट तरीका | Brest Size Ko Kam Karne Ka Best Tarika

स्तनों का आकार कम करने के उपाय
एक स्त्री की शारीरिक सुन्दरता को बढाने में उनके स्तनों की बहुत ही अहम् भूमिका होती हैं. ऐसे में अगर किसी स्त्री के स्तनों का आकार बहुत ज्यादा हैं तो उसकी खूबसूरती कहीं न कहीं दब सी जाती हैं और इसी वजह से उन्हें अपने उपर कई स्थानों पर शर्म भी आती हैं. तो अगर आपको भी बहुत बड़े स्तनों की समस्या हैं और आप अपने स्तनों का आकार कम करने के लिए कुछ आयुर्वेदिक उपाय आजमा सकते हैं और दुबारा एक सुंदर, आकर्षक शरीर पा सकते हैं तो चलिए जानते हैं कुछ आयुर्वेदिक उपचारों के बारे में. 
 
स्तनों का आकार कम करने के घरेलू उपाय
१.       अदरक – अपने स्तनों का आकार कम करने के लिए आप अदरक का भी प्रयोग कर सकती हैं. क्योंकि इसका इस्तेमाल शरीर के अत्यधिक मोटापे को कम करने के लिए तो किया ही जाता हैं इसके साथ ही इसका उपयोग आयुर्वेदिक दवाइयों को बनाने में भी किया जाता हैं. यह आपके स्तनों के आकार को कम करने में इसलिए सहायक होता हैं क्योंकि यह शरीर के मेटाबोलिक स्तर को कम कर देता हैं. जिससे आपके स्तनों का आकार तो कम हो ही जाता हैं इसके साथ ही यह आपके शरीर को फिट भी रखता हैं. तो चलिए जानते हैं की स्तनों का आकार कम करने के लिए आपको अदरक का प्रयोग किस प्रकार करना हैं.
ब्रेस्ट साइज़ को कम करने का बेस्ट तरीका
ब्रेस्ट साइज़ को कम करने का बेस्ट तरीका
१.       स्तनों का आकार कम करने के लिए कुछ अदरक के टुकड़े लें और उन्हें अच्छी तरह से पीस लें.

२.       अब पिसे हुए अदरक के पेस्ट को एक कप पानी में डाल दें और इस पानी को उबालने के लिए रख दें.

३.       जब पानी अच्छी तरह से उबल जाएँ तो इसमें थोडा - सा शहद मिला लें. अब आप इस मिश्रण का सेवन कर सकते हैं. अगर आप रोजाना इस मिश्रण का सेवन दिन में दो या तीन बार करती हैं तो आपको जल्द ही इस समस्या से मुक्ति मिल जायेगी.

२.       नीम और हल्दी – कुछ महिलाओं के स्तनों के आकार उनकी सन्तान को स्तनपान कराने की वजह से भी बढ़ जाता हैं. अगर आपके स्तनों का भी आकार बढ़ने की यही वजह हैं तो इसके लिए आपको नीम और हल्दी का एक साथ प्रयोग करना चाहिए. इसके लिए एक बर्तन में कम से कम आधा लीटर पानी डालें और इसमें कुछ नीम की पत्तियाँ डाल दें. इसके बाद इस पानी को उबालने के लिए रख दें. अब इस पानी में २ चम्मच हल्दी का पाउडर डालें और इसके बाद इसमें थोडा शहद मिला लें. अब इस पानी को छान लें. अब आप इस पानी का सेवन कर सकत हैं. नीम, हल्दी और शहद का मिश्रण पीने से आपको जल्द ही अपने स्तनों के आकार में अंतर दिखने लगेगा.

३.       हरी चाय – आप आपने स्तनों के आकार को घटाने की इच्छा तब ही पूरी कर सकती है, जब आपके पूरे शरीर का वजन कम हो जाएँ. तो क्योंकि आपको स्तन का आकार कम करने के लिए अपने शरीर का भी वजन कम करना पड़ेगा. तो इसके लिए आप हरी चाय का भी प्रयोग कर सकते हैं. यह आपके शरीर के वजन को तेजी से घटाने में बहुत ही लाभकारी होती हैं. क्योंकि हरी चाय में Catechins  की मात्रा पाई जाती हैं. जिससे शरीर में उपस्थित अतिरिक्त वसा और कैलोरी घट जाती हैं और आपको स्तन कैंसर जैसी गंभीर बीमारी से भी छुटकारा मिल जाता हैं. तो चलिए जानते हैं कि आपको स्तनों का आकार कम करने के लिए किस प्रकार हरी चाय बनानी चाहिए.
 Brest Size Ko Kam Karne Ka Best Tarika
 Brest Size Ko Kam Karne Ka Best Tarika
हरी चाय बनाने की विधि – हरी चाय बनाने के लिए सबसे पहले एक बर्तन में पानी डाल लें और इसके बाद इस पानी को गर्म होने के लिए रख दें. लेकिन इस पानी को साधारण चाय बनाते समय जिस प्रकार पूरा उबाल दिया जाता हैं. वैसे उबाले नहीं केवल पानी को कुछ देर गर्म कर लें. इसके बाद इसमें एक चम्मच हरी चाय की पत्ती डालें. अब पानी को कुछ देर के लिए ढककर गर्म करें और इसके पश्चात् चाय को उतार लें और इसमें थोडा – सा शहद मिला लें और फिर इस चाय का सेवन करें. अगर आप प्रतिदिन हरी चाय का सेवन करती हैं तो आपके स्तनों का आकार कुछ ही दिनों में कम हो जाएगा.

४.       अलसी – कुछ महिलाओं के स्तनों का आकार उनके शरीर में एस्ट्रोजन की मात्रा अधिक हो जाने के कारण भी बढ़ जाता हैं. अगर आपके स्तनों का आकार इसी वजह से बढ़ रहा हैं तो इसके लिए आप अलसी का प्रयोग कर सकते हैं. क्योंकि अलसी में ओमेगा 3 फैटी असिड की मात्रा उपलब्ध होती हैं. जो की शरीर में बढ़े हुए एस्ट्रोजन की मात्रा को कम करता हैं और इसके साथ ही यह आपके शरीर से हानिकारक पदार्थों को बाहर निकाल देता हैं.

अलसी का प्रयोग करने के लिए एक गिलास पानी लें और इसे एक बर्तन में डाल लें. इसके बाद इस पानी को उबाल लें और पानी को कुछ देर ठंडा हो जाने दें. जब पानी हल्का गुनगुना रह जाएं तो एक चम्मच अलसी लें और इसे पानी में मिला दें. इसके बाद इस पानी का सेवन करें. आपको काफी लाभ होगा.

५. अंडे के अंदर का सफेद हिस्सा – आप अपने स्तनों को बढाने के लिए अंडे के अंदर के सफेद हिस्से का भी  प्रयोग कर सकते हैं. अगर आप इसका प्रयोग करते हैं तो इसका एक फायदा यह होता हैं कि इससे आपको स्तनों के ढीलेपन की समस्या से भी आपको निजात मिल जाती हैं. इसके लिए एक अंडा लें और उसे हल्के से फोड़ लें. अब अंडे के अंदर से निकले हुए चिकने पदार्थ को एक बर्तन में डाल लें और इस पदार्थ को अपने स्तन के नीचे के भाग में लगायें. इसके बाद एक कप पानी लें और एक प्याज लें. इसके बाद इस प्याज के टुकड़े कर लें और इन्हें पानी में मिला लें. जब आपको आधा घंटा इस पदार्थ को लगायें हुए हो जाए तो इस पानी से अपने स्तनों को धो लें. हर हफ्ते में एक बार इस प्रयोग को करने से आपके स्तनों का आकार कम हो जाएगा.

६. मछली का तेल – अलसी की ही भांति मछली के तेल में भी ओमेगा 3 फैटी एसिड पाया जाता हैं जो आपके स्तनों के आकार को कम करने के साथ – साथ आपके शरीर के वजन को भी कम करता हैं. इसके लिए आपको केवल मछली का तेल लेना हैं और इससे अपने स्तनों की मसाज रोजाना करनी हैं. अगर आप नियमित रूप से इस उपाय को आजमाते हैं तो आपको जल्द ही बड़े स्तनों की समस्या से मुक्ति मिल जायेगी.
Bina Sarjri Kraye Ghatayen Stanon  Ka Aakar
Bina Sarjri Kraye Ghatayen Stanon  Ka Aakar

ब्रेस्ट साइज़ को कम करने का बेस्ट तरीका, Brest Size Ko Kam Karne Ka Best Tarika, Stnon Ka Aakar Kam Kaise Karen, Bina Sarjri Kraye Ghatayen Stanon  Ka Aakar, Brest Ka Size Kam Karen Aushiy Upcharon Se 

1 comment:


http://ayurvedhome.blogspot.in/2015/09/pet-ke-keede-ka-ilaj-in-hindi.html







http://ayurvedhome.blogspot.in/2015/08/manicure-at-home-in-hindi.html




http://ayurvedhome.blogspot.in/2015/11/importance-of-sex-education-in-family.html



http://ayurvedhome.blogspot.in/2015/10/how-to-impress-boy-in-hindi.html


http://ayurvedhome.blogspot.in/2015/10/how-to-impress-girl-in-hindi.html


http://ayurvedhome.blogspot.in/2015/10/joint-pain-ka-ilaj_14.html





http://ayurvedhome.blogspot.in/2015/09/jhaai-or-pigmentation.html



अपनी बीमारी का फ्री समाधान पाने के लिए और आचार्य जी से बात करने के लिए सीधे कमेंट करे ।

अपनी बीमारी कमेंट करे और फ्री समाधान पाये

|| आयुर्वेद हमारे ऋषियों की प्राचीन धरोहर ॥

अलर्जी , दाद , खाज व खुजली का घरेलु इलाज और दवा बनाने की विधि हेतु विडियो देखे

Allergy , Ring Worm, Itching Home Remedy

Home Remedy for Allergy , Itching or Ring worm,

अलर्जी , दाद , खाज व खुजली का घरेलु इलाज और दवा बनाने की विधि हेतु विडियो देखे

Click on Below Given link to see video for Treatment of Diabetes

Allergy , Ring Worm, Itching Home Remedy

Home Remedy for Diabetes or Madhumeh or Sugar,

मधुमेह , डायबिटीज और sugar का घरेलु इलाज और दवा बनाने की विधि हेतु विडियो देखे