ऑफिस में महिलाओं को कैसे कपडे पहनने चाहिए | Office Mein Mahilaon Ko Kaise Kapade Pahanne Chahiye


महिलाओं को ऑफिस में कैसे कपडे पहनने चाहिए
हम सभी घर में चाहें कैसे भी कपडें पहनें. लेकिन जब घर से बाहर निकलते हैं तो हम सभी यही चाहते हैं कि हम सभी को आकर्षक लगें और हमारा ड्रेसिंग सेन्स सभी को पसंद आए. वहीं घर में काम करने वाली गृहणियां अपने ऊपर इतना ध्यान नही देती. क्योंकि उन्हें अपना अधिकतर समय घर के काम – काज में ही व्यतीत करना होता हैं. वहीं अगर ऑफिस में काम करने वाली महिलाओं की बात की जाएं तो वो हमेशा कंफ्यूज रहती हैं कि उन्हें ऑफिस में किस प्रकार के कपडे पहन कर जाना चाहिए. जिससे सब पर उनका अच्छा प्रभाव पड़ें. क्योंकि कपडे जहाँ हमारे तन को ढकने के काम आते हैं. वहीं पर ये हमारी सुंदरता में चार चाँद भी लगा देते हैं तथा हमारी पर्सनेलिटी को प्रभावित करते हैं. तो अगर आप भी एक वर्किंग लेडी हैं और आप अपने कपड़ों को लेकर हर दिन उलझन में रहती हैं कि आपको ऑफिस में क्या पहनना चाहिए. जिससे आप सुन्दर और आकर्षक दिख सकें. तो चलिए जानते हैं कुछ ऐसे टिप्स जो आपके लिए बहुत ही मददगार साबित होंगे.
ऑफिस में महिलाओं को कैसे कपडे पहनने चाहिए
ऑफिस में महिलाओं को कैसे कपडे पहनने चाहिए

१.  सूट – सलवार - जब एक लड़की अविवाहित होती हैं तो वह अपनी मर्जी के अनुसार कैसे भी कपडे पहन सकती हैं. क्योंकि लड़की के माता – पिता उसके पहनावे को लेकर कभी उस पर रोक – टोक नहीं लगातें. इसलिए वह विवाहित स्त्री की तुलना में अपने कपड़ों को लेकर इतना परेशान भी नही रहती, जितना विवाहित स्त्री रहती हैं. क्योंकि उन्हें अपने आस – पड़ोस के माहौल को ध्यान में रखकर कपडे पहनने पड़ते हैं और उसके अनुसार ही ऑफिस में पहनने वाले कपड़ों का चुनाव करना पड़ता हैं. तो अगर आप एक पंजाबी फैमिली से हैं तो आपक लिए कुर्ता और सलवार से बेहतर और कोई परिधान नहीं हो सकता. क्योंकि इसे पहनने के बाद आप काफी कम्फर्टटेबल महसूस करती हैं और आपको भाग – दौड़ वाले कार्य करने में भी अधिक परेशानी नहीं होती.

२.  साड़ी - इसके अलावा यदि आप साउथ इंडियन हैं, पंजाबी हैं या किसी भी फैमिली से ताल्लुक रखती हैं. आपके लिए सबसे बेस्ट ऑप्शन साड़ी पहनना भी हैं. क्योंकि साड़ी ऑफिस वर्किंग लेडी के लिए काफी अच्छी रहती हैं. साड़ी पहनने से आपकी खूबसूरती में और अधिक निखार आ जाता हैं और यह परिधान आपको सबसे अलग भी बनाता हैं.

३.  ऑफिस का वातावरण – कुछ महिलाओं को ऑफिस के वातावरण के अनुसार भी अपना पहनावा बदलना पड़ता हैं. जैसे अगर आपके ऑफिस में लिबर्टी हैं तो आपको उसके अनुसार ही कपडे पहनने चाहिए तथा वहां के नियम और कायदों का अनुसरण करना चाहिए.

४.  सही फिटिंग के कपडे – ऑफिस में काम केरने वाले अधिकतर व्यक्तियों का मानना होता हैं कि उन पर ब्रांडेड और महंगे कपडे ऑफिस में अधिक अच्छे लगते हैं. लेकिन ऐसा बिल्कुल भी नहीं हैं. अगर आप ब्रांडेड और महंगे कपडे बिना फिटिंग के ऑफिस में पहन कर जाते हैं तो ये आप पर बिल्कुल भी सूट नहीं करते. इसके स्थान पर यदि आप पने शरीर की बनावट के अनुसार सही फिटिंग के कपडे पहनकर जाती  हैं तो ये आपकी पर्सनेलिटी को उभारने में अधिक मददगार साबित होते हैं.
Office Mein Mahilaon Ko Kaise Kapade Pahanne Chahiye
Office Mein Mahilaon Ko Kaise Kapade Pahanne Chahiye
५.  जरुरत से ज्यादा तंग कपडे – ऑफिस में काम – काज करने वाली महिलाओं को सही फिटिंग के कपडे तो पहनने ही चाहिए. लेकिन कपडे पहनते समय इस बात का ध्यान भी जरुर रखना चाहिए कि आपके कपडे अधिक फिटिंग के न हो. जिससे आपको अनेक प्रकार की समस्याओं का सामना करना पड़ें. जैसे अगर आपके ऑफिस में पहनने वाले कपडे अधिक तंग होंगे तो इससे आपके शरीर में ब्लड सर्कुलेशन ठीक ढंग से नही हो पायेगा. इसके साथ ही ऐसे कपड़ों को पहनने से ऑफिस में कार्य करते समय आपको परेशानी होगी और आपकी कमर और पीठ में दर्द होने की शिकायत भी उत्पन्न हो सकती हैं. इसके अलावा आपको रीढ़ की हड्डी से जुडी हुई समस्या का सामना भी करना पड सकता हैं.

६.  अधिक खुले कपडे – तंग कपड़ों को न पहनने का मतलब यह नहीं हैं कि आप बिल्कुल ही खुले कपडे ऑफिस में पहनकर जाएँ. जो कपडे आप ऑफिस में पहनकर जाते हैं वो इतनी फिटिंग के तो होने ही चाहिए. जिनमें आप सही लेगें और आराम से काम कर सकें.

७.  मौसम के अनुरूप कपड़ों का चुनाव करे – ऑफिस में हमेशा कपडे मौसम के अनुसार पहनकर जाएँ. जैसे यदि गर्मी का मौसम हैं तो हल्के रंग के सूती कपडे पहनकर जाएं. जिनमें आपको अधिक गर्मी न लगें. वहीँ अगर सर्दी का मौसम हैं तो गर्म और गाढे रंग के कपडे पहनें और बरसात के दिनों में थोड़े मोटे कपडे पहने. जिससे अगर आप बारिश में भीग भी जाएं तो आपका शरीर कपड़ों में से न दिखें.

८.  मैचिंग ड्रेस कोड – ऑफिस में आप जो भी कपडे पहनकर जाएँ, हो सके तो उनसे मिलते जुलते ही पर्स, सेंडल या अन्य वस्तुओं का चुनाव करें. इसके साथ ही आप जो कुर्ता या साड़ी के साथ ब्लाउज पहन रहीं हैं उनके गले अधिक बड़े न बनवाएं. क्योंकि ऑफिस में ऐसे कपडे बिल्कुल भी अच्छे नहीं लगते.

९.  प्रेस किये हुए कपडे – ऑफिस में हमेशा प्रेस हुए कपडे ही पहनकर जाएँ. ऐसे कपडे न पहने जिनमें सिलवटें पड़ी हुई हो. इसके साथ ही अब भी आपको समय मिलें जैसे हफ्ते में एक बार अपने कपड़ों को अच्छे से प्रेस करके रख दें. जिससे ऑफिस जाते समय कपड़ों को प्रेस करने में आपका अतिरिक्त समय खराब न हो.

१०.                  मेकअप – ऑफिस जाने वाली महिलाओं को मेकअप अपने रंग रूप के अनुसार हल्का मेकअप करना चाहिए. जिससे आपका व्यक्तित्व उभर सकें और आपकी सुन्दरता बढ़ जाएँ.  
Best Dressing Tips For Ladies
Best Dressing Tips For Ladies
ऑफिस में महिलाओं को कैसे कपडे पहनने चाहिए, Office Mein Mahilaon Ko Kaise Kapade Pahanne Chahiye, Best Dressing Tips For Ladies, Office Mein Kaise Dress Pahane, Office Mein Koun Se Kapde Pahnna Hain Best, Office Ke Vatavaran Ke Anusar  Kapde Pahane,  Working Ladies Ke Liye Kuch Khas Tips  

No comments:

Post a Comment


http://ayurvedhome.blogspot.in/2015/09/pet-ke-keede-ka-ilaj-in-hindi.html







http://ayurvedhome.blogspot.in/2015/08/manicure-at-home-in-hindi.html




http://ayurvedhome.blogspot.in/2015/11/importance-of-sex-education-in-family.html



http://ayurvedhome.blogspot.in/2015/10/how-to-impress-boy-in-hindi.html


http://ayurvedhome.blogspot.in/2015/10/how-to-impress-girl-in-hindi.html


http://ayurvedhome.blogspot.in/2015/10/joint-pain-ka-ilaj_14.html





http://ayurvedhome.blogspot.in/2015/09/jhaai-or-pigmentation.html



अपनी बीमारी का फ्री समाधान पाने के लिए और आचार्य जी से बात करने के लिए सीधे कमेंट करे ।

अपनी बीमारी कमेंट करे और फ्री समाधान पाये

|| आयुर्वेद हमारे ऋषियों की प्राचीन धरोहर ॥

अलर्जी , दाद , खाज व खुजली का घरेलु इलाज और दवा बनाने की विधि हेतु विडियो देखे

Allergy , Ring Worm, Itching Home Remedy

Home Remedy for Allergy , Itching or Ring worm,

अलर्जी , दाद , खाज व खुजली का घरेलु इलाज और दवा बनाने की विधि हेतु विडियो देखे

Click on Below Given link to see video for Treatment of Diabetes

Allergy , Ring Worm, Itching Home Remedy

Home Remedy for Diabetes or Madhumeh or Sugar,

मधुमेह , डायबिटीज और sugar का घरेलु इलाज और दवा बनाने की विधि हेतु विडियो देखे