Home Remedies For Shakranu Shakti in Hindi | यौन कमजोरी

  1.  1.  कैसे बढ़ाये अपनी पुरुष शक्ति ( How  to boost up or increase your स्टैमिना और  power):-  एक सुखी व्यक्ति उसी को कह सकते है जो तन मन और धन से तृप्त हो. परन्तु आजकल देखा गया है की व्यक्ति के पास धन है , बीबी है , रोजगार है , अपना घर है परन्तु फिर भी दुखी है और अगर उसके दुःख का कारण पूछे तो पता चलता है Gupt रोग !!!! शारीरिक तथा मानसिक संतुलन जिस भी पुरुष या महिला का होता है उसे कभी यौन रोग छु भी नहीं सकते. यौन सुख को प्राप्त करने के लिए यह जरुरी नहीं है की भारी भरकम शरीर बना ले , जिम जाकर मसल्स और हैवी बॉडी बना ले तो आप Gupt रोगों से दूर रहेगे. एक सर्वे में पता चला है की मध्यम शरीर वाले व्यकित इस मामले के मामले में अधिक खतरनाक होते है.

सबसे पहले अपने मन में ये धारण कर ले कि sambhog संतुष्टि के लिए दिमाग परिपक्कव होना जरूरी है , अपने दिमाग से पहले ये धारणा निकालनी होगी की आप किसी से कमजोर है, यदि कोई भी महिला हो या पुरुष अपने खान पान पर ध्यान दे , उचित पौष्टिक आहार ले और विस्वास के साथ मैदान में उतरे तो कौन माई का लाल है तो उस बन्दे को पछाड़ दे .

तो मेरे दोस्त सबसे पहले होसले बुलंद कर, हमारे द्वारा दिए गये सुझाव व नीचे लिखी गई आयुर्वेदिक व घरेलू दवा का प्रयोग कर और देख चमत्कार , अच्छे अच्छे भागते दिखाई देंगे आपके सामने !


यौन शक्ति
यौन शक्ति
अगर इस शरीर को सही ढंग से खुराक मिले और टाइम पर व्ययाम और exercise or yoga  मिलता रहे और मानसिक शांति और संतुलन बनाये रखे तो लगभग ७० वर्ष तक भी पुरुष सम्भोग करने में सक्षम रहता है , जबकि महिलाओं में इसकी सीमा ६० साल तक बताई गई है!

संभोग शक्ति बढ़ाने और बुडापे तक उसकी रक्षा करने के लिए आयुर्वेद , एलोपैथी , होमोपैथी  और एक्यूप्रेशर चिकत्सा द्वारा अलग अलग ढंग और तरीके से उपचार किया जाता है परन्तु हम आपको आयुर्वेद के नुस्खे अपनाने की सलाह देंगे और साथ में योग करने के लिए प्रेरित करेगे.



तो आइये जानते है उन प्राकर्तिक और देसी नुस्खों के बारे में जो आपके जीवन में 80 वर्ष की उम्र तक भी पौरुष शक्ति और सम्भोग करने की क्षमता को जीवित रख सकते है  :-

१.  जायफल – यह एक उत्तम प्राकर्तिक औषधि है Yon रोग से निजात पाने के लिए, आप जायफल को सुखाकर कूटकर इसका चूरन बना ले और सीसे या मिटटी के बर्तन में रख ले , प्रतिदिन एक ग्राम जायफल का चूर्ण सवेरे ताजे पानी के साथ सेवन करने से कुछ दिनों में ही Yon Rog और इससे सम्बंधित दुर्बलता या कमजोरी weakness दूर होती है !

२.  तुलसी को एक चमत्कारी पौधा माना गया है इस वनस्पति का प्रयोग अनेकों दवा बनाने में किया जाता है इस पौधे की पत्तियां और बीज वीर्य विकार को दूर करते है १५ ग्राम तुलसी के बीज और ३० ग्राम सफेद मुस्ली से बना शुद्ध चूर्ण ले और इनमे 60 ग्राम मोटी मिश्री को पीसकर मिला दे, इस मिश्रण को एक शीशी में भरकर रख ले ! भोजन के पश्चात ५ ग्राम की मात्रा में यह चूर्ण दोनों समय गाय के दूध के साथ सेवन करे इससे यौन दुर्बलता दूर होती है और मात्र 21 दिन में आप परिवर्तन महसूस करने लगेगे !

३.  लहसुन को यौन दुर्बलता दूर करने में राम बाण माना गया है, प्रतिदिन लहसुन का प्रयोग भोजन में करे, लहसुन के नित्य नियम से सेवन करने से आपको लाभ मिलेगा, लहसुन के एक नग को थोड़े से शहद के साथ ले 21 दिन में यौन दुर्बलता दूर होगी !


yon durbalta ka gharelu nuskha


१.  2 ग्राम दालचीनी का चुरन दोनों समय दूध के साथ लेने से वीर्य विकार दूर होता है वीर्य तेजवान होकर उर्धवागामी होता है और यौन सम्बन्धी कमजोरी से निजात मिलती है !

२.  खजूर एक गर्म तासीर का फल है इसलिए शीतकाल में सुबह शाम दो-तीन खजूर को घी में भूनकर या फिर दूध में उबालकर नियमित खाएं, उपर से इलायची - शक्कर डालकर उबला हुआ दूध पीजिये ! यह बहुत ही बढ़िया वीर्य और शक्तिवर्धक है !

३.  सिंघाड़ा एक पौष्टिक आहार है, सिंघाड़े के आटे से बना हलवा या रोटी देसी घी में बनाकर महीना भर खायें, कच्चा सिंघाड़ा भी खाने से आपके shakranuon गाढ़ा होगा और पुरुष की शक्ति बढ़ेगी !

४.  बरगद का फल ( गुल्लर ) खाने से काफी या बरगद के दूध को पतासे में खाने से लाभ मिलता है. इस देसी नुस्खे से वीर्य गाड़ा होता है!

कुछ घरेलु नुस्खे जिनके अपनाने से आप अपनी सेक्स पॉवर बढा सकते है  :-

 १.  कब्ज बहुत सी बिमारियों को जन्म देती है इसलिए कबज बिलकुल न होने दें, गुलकन्द का या हरड का मुरब्बा प्रतिदिन रात को खाएं, ऐसा करने से वीर्य शोधन होता है !

 २.  रात को दूध पीये परन्तु सोने से कम से कम 2 घंटे पहले !

 ३.  रात को सोने से 2 से 3 घंटे पहले ही खाना खा ले,  सोते समय हाथ-पैरों को ठण्डे पानी से धोना चाहिए !

 ४.  गुप्त अंगों के बालों को अधिक लम्बा न होने दे और समय समय पर काटते रहे , अधिक बड़े बाल साफी सफाई रखने में परेशानी पैदा करते है !

 ५.  बाई करवट सोने की आदत अच्छी रहती है !

 ६.  रात्रि को खाना कम खाएं और खाने के दो घंटे के बाद सोने की आदत डालें !

 ७.  अधिक खटाई, गर्म मसाले, तले हुए पकवान, अंडे और शराब इत्यादि से परहेज करें !


 ८.  सुबह सवेरे सूर्योदय के समय नंगे पैर हरी घास पर घूमना चाहिए इससे आपकी बॉडी की इम्युनिटी पॉवर बढेगी और रोगप्रतिरोधक क्षमता के साथ यौन शक्ति में इजाफा होगा !


yon rog
yon rog , Gupt रोग का घरेलु उपचार 
 ९.१.  खूब सारा पानी पीये, पेट की सफाई ( मल त्याग ) के बाद जी भरके एक्सरसाइज और योग करे शरीर से पसीना जरूर निकाले !

 २.  रात्री में सोने से पहले पेशाब जरुर करे !

 ३.  अपनी आँखों , कानों और मन द्वारा मैथुन न करे  !

 ४.  जैसे संगत वैसा रंगत ,, इसलिए बुरी संगत और दोस्ती से बचे !

 ५.  अपने गुप्तांग की सही साफ सफाई रखे !

 ६.  अधिक लम्बे टाइम के लिए लंगोटी कभी ना बांधे, जब तक व्ययाम करना है या फिर योग करना है केवल तभी लंगोटी का प्रयोग करे , दीर्घ काल के लिए लंगोटी प्रयोग से नसे संकुचित हो जाती है और यौन दुर्बलता आती है,

 ७.   तुखमेरीहा का सेवन ४-४ ग्राम की मात्रा में सुबह-शाम ताजे पानी के साथ ७ दिन तक प्रयोग करे आपको आराम महसूस होगा.


sambhog sukh ki chaht har stri or purush ko hoti hai , prantu kaam tab kharab ho jaata hai jab stri santusht hone se pahle hi purush ka viryapaat ho jaaye, samay se pahle , virya ka nikalna sheegr patan kahalta hai , jab tak stri apni charam seema pe na pauch jaye tab tak purush ka virya nahi nikalna chahiye,  problem koi badi bimari nahi hoti , bas man or dimag ka santulan karna hai , sab theek ho jaata hai , tulsi, jayfal , khajoor, angoor, daalichini, pyaj, onion , lehsun garlic ka khoob sevan kare, fruits juice le mausambi , gajar , anaar ka juice khoob peeye, kela khaye, banana ka shake mango shake, badam ,kaju or doodh khoob peeye, shareer ko paushan milne ke baad, kabhi bhi sambhog ke liye jald baaji na kare , daily exercise jaroor kare, physical fit rahe, asleel tasveer or film se uttejna bad jaati hai or sheegr patan ki sambhavna rahati hai , isliye aap jaldi or shakranu ke nikalne se preshaan hi to diye gaye tareeke aazmay or bistar mein apne saathi ko khoob santust kare, jab aapki mahila sathi ready ho liye puri tarha tyaaar ho tabhi sambhog kare, jab keval aap hi utsahit hai to sambhog na kare, khoob adhik uttejana aapki haani kar sakta hai,

No comments:

Post a Comment


http://ayurvedhome.blogspot.in/2015/09/pet-ke-keede-ka-ilaj-in-hindi.html







http://ayurvedhome.blogspot.in/2015/08/manicure-at-home-in-hindi.html




http://ayurvedhome.blogspot.in/2015/11/importance-of-sex-education-in-family.html



http://ayurvedhome.blogspot.in/2015/10/how-to-impress-boy-in-hindi.html


http://ayurvedhome.blogspot.in/2015/10/how-to-impress-girl-in-hindi.html


http://ayurvedhome.blogspot.in/2015/10/joint-pain-ka-ilaj_14.html





http://ayurvedhome.blogspot.in/2015/09/jhaai-or-pigmentation.html



अपनी बीमारी का फ्री समाधान पाने के लिए और आचार्य जी से बात करने के लिए सीधे कमेंट करे ।

अपनी बीमारी कमेंट करे और फ्री समाधान पाये

|| आयुर्वेद हमारे ऋषियों की प्राचीन धरोहर ॥

अलर्जी , दाद , खाज व खुजली का घरेलु इलाज और दवा बनाने की विधि हेतु विडियो देखे

Allergy , Ring Worm, Itching Home Remedy

Home Remedy for Allergy , Itching or Ring worm,

अलर्जी , दाद , खाज व खुजली का घरेलु इलाज और दवा बनाने की विधि हेतु विडियो देखे

Click on Below Given link to see video for Treatment of Diabetes

Allergy , Ring Worm, Itching Home Remedy

Home Remedy for Diabetes or Madhumeh or Sugar,

मधुमेह , डायबिटीज और sugar का घरेलु इलाज और दवा बनाने की विधि हेतु विडियो देखे